29 मार्च, 2023

मुझे तुमसे कुछ ना चाहिए

                                                                      मुझे  तुमसे कुछ ना चाहिए 

                                                                     तुम्हारे प्यार के सिवाय 

जीवन बहुत सीधा साधा 

जीवन की रंगीनिया नहीं |

सीधा साधा है यह तो |

मुझे सादगी से लगाव है 

सरलता ने  मन ने मोह लिया है 

सच्चाई,सरलता ,सादगी 

और आकर्षण का 

 तुमने अनुसरण किया है |

 यही गुण ने तुम्हें बनाया विशिष्ट 

                                                         और  सादगी जीवन में तुम्हारे 

मन मोह कर ले चली

मुझे हो गया प्यार तुमसे |

कितनी भी दूरी हो तुमसे 

मैं भूल नहीं सकता तुम को 

जान चुका  हूँ अब मैं

बिना मिले  तुमसे रह नहीं सकता |

आशा सक्सेना

7 टिप्‍पणियां:

  1. सीधी सच्ची सोच वाली सुन्दर प्रस्तुति !

    जवाब देंहटाएं
  2. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा आज गुरुवार (30-03-2023) को   "रामनवमी : श्रीराम जन्मोत्सव"   (चर्चा अंक 4651)  पर भी होगी।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    श्री राम नवमी की हार्दिक शुभकामनाएँ।
    --
    डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    जवाब देंहटाएं
  3. राम नवमीके लिए शुभ कामनाएं |

    जवाब देंहटाएं
  4. मेरी रचना को आज के अंक में शामिल करने के लिए आभार सहित धन्यवाद |

    जवाब देंहटाएं
  5. सादगी से परिपूर्ण चंद पंक्तियां 👌👌

    जवाब देंहटाएं

Your reply here: