21 जुलाई, 2022

मैं क्या करती


 


कभी कभी ख्यालों में आना

फिर कहीं गुम हो जाना

रात के अन्धकार में

मन को भाता तुम्हारे 

मैं क्या करती |

खोजे से भीं न  मिलना

करता है परेशान मुझे

कहीं जाने नहीं देता

परछाई सा  चिपका रहता

मैं क्या करती |

 कभी मेरे  स्वप्नों में आना

वहां आने के लिए

कोई  बहाना बनाना

करता है बाध्य तुम्हें

मैं क्या करती |

मन चाही बातें मनवाना

वहां अकेले ही बने रहना

किसी से बहस नहीं करना

 सब पर हुकूमत चलाना

  अच्छा लगता है तुम्हें

 मैं क्या करती |

मुझे प्यार है तुमसे

मन भाग रहा है वहां

नहीं मंजूर मुझे

 किसी और का वजूद 

नहीं होता सहन मुझे 

मैं क्या करती | 

आशा 

4 टिप्‍पणियां:

  1. आपकी इस प्रविष्टि के लिंक की चर्चा कल शनिवार (23-07-2022) को चर्चा मंच    "तृषित धरणी रो रही"  (चर्चा अंक 4499)     पर भी होगी!
    --
    सूचना देने का उद्देश्य यह है कि आप उपरोक्त लिंक पर पधार कर चर्चा मंच के अंक का अवलोकन करे और अपनी मूल्यवान प्रतिक्रिया से अवगत करायें।
    -- 
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'   

    जवाब देंहटाएं
  2. वाह वाह ! अति सुन्दर अभिव्यक्ति ! बहुत बढ़िया !

    जवाब देंहटाएं

Your reply here: