23 अप्रैल, 2023

क्या तुम ने सोचा है


                                                                    क्या तुमने सोचा है 

मैंने कुछ नया किया है 

वह भी तुमसे  कहे बिना 

उसमें मुझे  प्रसन्नता मिली है |

उसने नजदीक किया है तुम्हें मेरे 

तुमने मुझे अपने आपसे 

खुद को इतना पास किया है 

मुझे अपने ऊपर गर्व हुआ है |

झूठे गर्व का मुझे एहसास नहीं  है

मेराविश्वास इतना बढ़ा है 

मुझे ज़रा भी भय नहीं लगता 

सही राह खोजने में गंतव्य तक पहुँचने में |

माना कि मैं हूँ सरल सीधी 

पर तुम्हारे बिना अधूरी रहती 

तुम बिन एक कदम भी 

आगे बढ़ा नहीं सकती |

पूर्ण रूप से निर्भर हूँ तुमपर 

मैंने तुम्हें अपना मनमींत समझा है

 दिन रात स्वप्नों में खोई रहती हूँ 

हर समय तुम पर न्योछावर हुई जाती हूँ |

ईश्वर की  श्रद्धा अटूट रही मुझ पर 

हर समय आशीष रही मेरे सर पर 

मन में आशीष प्रभू का सदा रहा मुझ पर 

यही क्या कम है कोई गलत काम नहीं हुआ मुझसे |

मुझे तुम पर है अथाह   विश्वास 

यह तुम ने भी नहीं सोचा होगा  

पर मेरी प्रसन्नता पर तुम्हारी प्रसन्नता पर 

 गर्व है मुझको जैसे |


आशा सकसना 


1 टिप्पणी:

Your reply here: